संसद टीवी ने लोकसभा में मणिपुर पर Rahul Gandhi के भाषण के दौरान 39 प्रतिशत से भी कम समय तक राहुल पर ध्यान केंद्रित किया: कांग्रेस

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि (Rahul Gandhi)राहुल गांधी 37 मिनट तक मणिपुर के विश्वय पर बोले लेकिन संसद टीवी के कैमरे पर उन्हें केवल 14 मिनट और 37 सेकंड के लिए दिखाया गया।

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि संसद टीवी ने उसके नेता राहुल गांधी पर लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलने के 40 प्रतिशत से भी कम समय पर ध्यान केंद्रित किया।

कांग्रेस महासचिव ने कहा

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी 37 मिनट तक बोले लेकिन संसद टीवी के कैमरे पर उन्हें केवल 14 मिनट और 37 सेकंड के लिए दिखाया गया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान मणिपुर पर बात की लेकिन उन्हें ज्यादातर समय संसद टीवी के कैमरे पर नहीं दिखाया गया क्योंकि 71 प्रतिशत समय अध्यक्ष पर ध्यान केंद्रित किया गया।

उन्होंने कहा, ‘अन्यायपूर्ण अयोग्यता से वापस आने के बाद अपने पहले भाषण में राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव के दौरान दोपहर 12:09 बजे से 12:46 बजे तक यानी 37 मिनट तक बोले. जिसमें से संसद टीवी कैमरे ने उन्हें केवल 14 मिनट 37 सेकंड के लिए दिखाया। यह 40% से कम स्क्रीन समय है! श्री मोदी को किस बात का डर है, “रमेश ने एक्स पर पोस्ट किया। एक अन्य पोस्ट में उन्होंने आरोप लगाया, ‘यह और भी बदतर हो जाता है।

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी 15 मिनट 42 सेकंड तक मणिपुर पर बोले। इस दौरान संसद टीवी के कैमरे ने स्पीकर ओम बिरला पर 11 मिनट 08 सेकेंड यानी 71 फीसदी समय फोकस किया। संसद टीवी ने वीडियो में राहुल गांधी को केवल 4 मिनट 34 सेकंड के लिए दिखाया, जबकि वह मणिपुर पर बोल रहे थे। अपने भाषण में गांधी ने मणिपुर की स्थिति से निपटने के तरीके को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

महासचिव जयराम रमेश ने किया ट्वीट

रमेश ने ट्वीट किया, ‘अनुचित अयोग्यता से वापस आने के बाद अपने पहले भाषण में राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव के दौरान दोपहर 12:09 बजे से 12:46 बजे तक यानी 37 मिनट तक बोले। जिसमें से संसद टीवी कैमरे ने उन्हें केवल 14 मिनट 37 सेकंड के लिए दिखाया। यह 40% से कम स्क्रीन समय है! मोदी जी को किस बात का डर है?रमेश ने आगे आरोप लगाया, “यह और भी बदतर हो जाता है! राहुल गांधी ने मणिपुर पर 15 मिनट 42 सेकंड तक भाषण दिया। इस दौरान संसद टीवी के कैमरे ने स्पीकर ओम बिरला पर 11 मिनट 08 सेकंड यानी 71% समय फोकस किया। संसद टीवी ने वीडियो में राहुल गांधी को केवल 4 मिनट 34 सेकंड के लिए दिखाया, जबकि उन्होंने मणिपुर पर बात की।

Rahul Gandhi अपने भाषण के दौरान

गांधी ने मणिपुर संकट से निपटने के तरीके को लेकर पीएम मोदी और भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया, जिसमें 140 से अधिक लोग मारे गए हैं और हजारों विस्थापित हुए हैं। गांधी ने सेना की तैनाती का आह्वान किया और कहा कि इससे राज्य में शांति आ सकती है।

Leave a Comment